जैसा की आप सभी लोगों को पता होगा कि विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और वह पूरी दुनिया में बहुत ज्यादा लोकप्रिय है। विराट कोहली की प्रशंसा पूरी दुनिया में की जाती है। विराट कोहली को विश्व का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है। वहीं दूसरी तरफ सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता है जिनके शानदार अभिनय की पूरी दुनिया तारीफ करती है। आज इस पोस्ट में हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि विराट कोहली और सलमान खान में से सबसे ज्यादा संपत्ति किसके पास है। आइए जानते हैं
विराट कोहली की संपत्ति
सबसे पहले बात करते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की…. तो विराट कोहली आज के समय के सबसे रईस क्रिकेटर में से एक हैं। विराट कोहली के पास मौजूदा समय में जो संपत्ति हैं, उससे आप चौंक जाएंगे। रिपोर्ट की माने तो विराट कोहली के पास इस समय 390 करोड़ रूपये की प्रोपर्टी बताई जाती है।
कोहली के दो आलीशान घर एक मुंबई और दूसरा दिल्ली में है। मुंबई वाला घर कोहली ने 9 करोड़ रुपये में खरीदा था। कोहली हेड एंड शोल्डर, पेप्सी, बूस्ट, फास्ट्रेक और जियोनी आदि कई ब्रांड्स के लिए विज्ञापन भी करते हैं।
कोहली के पास 9 लक्जरी कारे हैं जिनकी कीमत 9 करोड़ है और उनके पास 18 करोड़ रुपये का निवेश भी है।विराट कोहली के सिर्फ क्रिकेट खेलने के लिए हर साल बीसीसीआई और आईपीएल के द्वारा 28 करोड़ रुपए मिल जाते हैं ।
सलमान खान की संपत्ति

सलमान साल भर में विज्ञापन और बिग बॉस से लगभग 130 करोड़ की कमाई करते हैं जबकि फिल्मों के लिए उन्हें फीस+फिल्म का कुछ प्रतिशत बेनिफिट भी मिलता है। फिल्म, विज्ञापन और रिएलिटी शोज से भाईजान करीब 200 से 300 करोड़ रुपये की मोटी रकम की कमाई कर लेते है।
बात करें सलमान के घर की तो सलमान खान के पास नोएडा, चंडीगढ़, दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में कई घर और हाउसिंग प्रोपर्टीज हैं. इस समय उनके मुंबई के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट की कीमत 114 करोड़ है।
30 साल से अधिक के करियर में सलमान खान की संपत्ति 1800 करोड़ रुपए के पार पहुंच गई है। दुनिया भर की सेलिब्रिटीज की नेट वर्थ का हिसाब रखने वाली celebritynetworth.com के मुताबिक, सलमान खान की नेटवर्थ 260 मिलियन डॉलर है।