भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत 2008 में की थी. कोहली अब तक 79 टेस्ट मैच, 239 वनडे मैच और 70 टी 20 मैच खेल चुके हैं. कोहली ने अब तक 6749 टेस्ट रन, 11520 वनडे रन और 2369 टी 20 रन बनाए हैं. भारतीय टीम के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक कोहली ने 2017 में बॉलीवुड की बेहद ही सुंदर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से विवाह किया.


 भारतीयटीम के क्रिकेटर कोहली की पत्नी अब तक कई हिट फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं. अनुष्का का जीवन सफर बेहद ही शानदार और खूबसूरत है. आज के इस लेख में हम आपको अनुष्का शर्मा के जीवन से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में-
1- बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक अनुष्का शर्मा का उपनाम अनु और नुसी है. इनकी ऊंचाई 5 फीट 9 इंच है. अनुष्का का जन्म 1 मई 1988 को अयोध्या में हुआ था.

2- अनुष्का शर्मा ने माउंट कार्मल कॉलिज व आर्मी स्कूल, बेंगलूर से अपनी पढ़ाई पूरी की. अनुष्का ने कला में स्नातक और अर्थशास्त्र में परास्नातक की डिग्री हासिल की है.
3- अनुष्का शर्मा के पिता अजय कुमार शर्मा पूर्व भारतीय सेना अधिकारी हैं. इनके भाई कर्नेश शर्मा मर्चेंट नेवी में कार्य करते हैं.

4- एक ट्वीट के दौरान अनुष्का शर्मा ने स्वर्गीय एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि देते हुए उनका नाम एबीजे कलाम आजाद लिख दिया था. अनुष्का ने गलती का पता चलने पर दोबारा पोस्ट की और उसमे में भी कलाम साहब का नाम एपीजे कलाम आजाद लिख दिया था. तीसरी बार में अनुष्का ने उनका (डॉ एपीजे अब्दुल कलाम) सही लिखा था.


5- अनुष्का शर्मा जब बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी तब अनुष्का शर्मा जोहेब युसूफ नाम के मॉडल के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में थी.