भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता है। क्रिकेट के मैदान पर कई खिलाड़ी उन्हें टक्कर देते हैं लेकिन लोकप्रियता के मामले में कोई क्रिकेटर उनके आसपास भी नहीं है। वह फ़िल्मी सितारों और दूसरे खेल के खिलाड़ियों को टक्कर देते नजर आते हैं। सोशल मीडिया से कमाई के मामले में भी विराट दुनिया के बड़े नामों को टक्कर दे रहे हैं।

कमाई में 11वें नंबर पर


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर कमाई के मामले में विराट कोहली पिछले साल 11वें नंबर पर थे। उन्होंने स्पॉन्सर्ड पोस्ट से पिछले साल 1.18 मिलियन डॉलर की कमाई की है। वह एक पोस्ट के लिए 196 हजार डॉलर लेते हैं। विराट कोहली के इंस्टा पर इस समय 42.2 मिलियन फॉलोअर हैं।
सबसे ज्यादा कमाई करने की टॉप- 20 की लिस्ट में विराट कोहली एकमात्र क्रिकेट हैं। इसके साथ ही भारतियों में भी यह पहले स्थान पर हैं। उनके बाद बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का नंबर आता है। प्रियंका को 45.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

पहले नंबर पर रोनाल्डो


पुर्तगाल और जुवेंट्स के स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में पहले स्थान पर हैं। उन्होंने पिछले साल 49 पोस्ट डाले थे और इससे 47.8 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।
उनके बाद अर्जेंटीना और बार्सिलोना के लियोनन मेसी का नाम आता है। वह पहले स्थान पर रोनाल्डो से लगभग आधी कमाल करते हैं। 36 पोस्ट से उन्होंने पिछले साल 23.3 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

हॉलीवुड के बड़े नाम


इंस्टाग्राम से सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में हॉलीवुड की सेलेब्रिटीज भी शामिल हैं। केंडल जेनर 15.9 मिलियन की कमाई के साथ तीसरे नंबर पर हैं वहीं सेलिना गोमेज की कमाई 8 मिलियन डॉलर है। कायली जेनर 3.8 मिलियन डॉलर और कैलोई कार्दशियन 1.20 मिलियन डॉलर की कमाई करती है।
टॉप-10 में अन्य नामों में इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर डेविड बेकहम चौथे, ब्राजील के नेमार जूनियर छठवें, स्वीडन के ज़्लाटान इब्राहिमोविक सातवें और ब्राजील के पूर्व दिग्गज रोनाल्डिन्हो 9वें स्थान पर हैं।
देखें पूरी लिस्ट: